एक्टर Rishi Kapoor आज इस दुनिया और फिल्मी दुनिया को छोर्ड कर चले गए है. उनकी Death 67 की उम्र में हुई है वो पिछले 2 सालो से कैंसर से लड़ रहे थे, उनकी अंतिम सांसे Sir HN Reliance Foundation Hospital मुंबई में पूरी हुई थी. उनके साथ उनकी वाइफ और एक्टर्स नीतू कपूर साथ थे, उनके भाई Randhir Kapoor ने यह sad न्यूज़ मीडिया से शेयर की थी.

ऋषि कपूर की डेथ की न्यूज़ से सारा bollywood शॉक और दुःख में आ गया है, Amitabh Bachchan ने ट्वीटर पर आके कहा “He’s GONE .. ! Rishi Kapoor .. gone .. just passed away .. I am destroyed !”

अक्षय कुमार ने इसे बॉलीवुड के लिए एक बुरा सपना कहा पहले Irrfan khan अब Rishhi Kapoor । “ऐसा लगता है कि हम बुरे सपने के बीच में हैं … बस #RishiKapoor जी की मौत की निराशाजनक खबर सुनी, यह दिल दहला देने वाला है।” वह एक किंवदंती, एक उत्कृष्ट सह-कलाकार और परिवार का एक ईमानदार दोस्त था। मेरे विचार और प्रार्थनाएं उनके परिवार के साथ मिलकर, ”उन्होंने ट्वीट किया।

कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने भी लिखा, “भारतीय सिनेमा के लिए यह एक भयानक सप्ताह है, जिसमें एक और दिग्गज अभिनेता ऋषि कपूर गुजर गए है । एक अद्भुत अभिनेता, पीढ़ी दर पीढ़ी प्रंशसा के साथ बहुत याद कियाजायँगे दुःख के इस समय में उनके परिवार, दोस्तों और दुनिया भर के प्रशंसकों के प्रति मेरी संवेदना।

2018 में, ऋषि कपूर को कैंसर का पता चला था, जिसके बाद अभिनेता उपचार प्राप्त करने के लिए एक वर्ष से अधिक समय तक न्यूयॉर्क में थे। वह ठीक होने के बाद सितंबर 2019 में भारत लौट आए।

Rishhi Kapoor के अस्पताल में भर्ती होने की पुष्टि उनके बड़े भाई, अभिनेता रणधीर कपूर ने की थी। “यह सच है कि उसे अस्पताल में भर्ती कराया गया है। वह सर एचएन रिलायंस फाउंडेशन अस्पताल में हैं। वह अच्छी तरह से नहीं रख रहे थे और कुछ समस्या थी, इसलिए हमने आज सुबह उन्हें भर्ती कराया, ”रणधीर ने बुधवार शाम को कहा था। यह पूछे जाने पर कि क्या यह एक आपातकालीन स्थिति थी, रणधीर ने कहा: “इसलिए वह अस्पताल गया है। लेकिन मुझे पता है कि वह ठीक हो जाएगा। नीतू (कपूर) उनकी तरफ से है। ”

भारत लौटने के बाद, कपूर का स्वास्थ्य अक्सर ध्यान में रहता था। अभिनेता को फरवरी में त्वरित उत्तराधिकार के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया था। उनके स्वास्थ्य के बारे में अटकलों के बीच, उन्हें फरवरी की शुरुआत में नई दिल्ली में अस्पताल में भर्ती कराया गया था, जबकि नई दिल्ली के दौरे पर।

Rishi Kapoor दिवंगत अभिनेता राज कपूर के दूसरे बेटे और रणधीर, रितु नंदा, रीमा जैन और राजीव कपूर के भाई-बहन थे। उन्होंने 1973 में बॉबी के साथ डिंपल कपाड़िया के साथ अपनी फिल्म की शुरुआत की और उन्हें श्री 420 और मेरा नाम जोकर जैसी फिल्मों में एक बाल कलाकार के रूप में भी देखा गया।

Rishi Kapoor ने अमर अकबर एंथोनी, लैला मजनू, राफू चक्कर, सरगम, कर्ज़, बोल राधा बोल और अन्य जैसी हिट फिल्मों का हिस्सा थे। अपने करियर के बाद के चरण में, उन्हें कपूर एंड संस, डी-डे, मुल्क और 102 नॉट आउट जैसी फिल्मों में देखा गया था।

अभिनेता को आखिरी बार इमरान हाशमी की द बॉडी में देखा गया था और उन्होंने हाल ही में दीपिका पादुकोण की विशेषता वाली हॉलीवुड फिल्म द इंटर्न की रीमेक, अपनी अगली परियोजना की घोषणा की थी।

0 0 vote
Article Rating
Subscribe
Notify of
guest
0 Comments
Inline Feedbacks
View all comments